Best Eye Hospital in JaipurBest Eye Hospital in Jaipur

क्या आप जयपुर में एक शीर्ष श्रेणी नेत्र अस्पताल की तलाश कर रहे हैं? जब आपके आँखे की बात आती है, तो आप Best eye हॉस्पिटल के अलावा कुछ भी नहीं चाहते हैं। जयपुर शहर, जो अपनी समृद्ध विरासत और अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है वो जयपुर शहर भारत के कुछ बेहतरीन नेत्र अस्पतालों के लिए भी जाना जाता है। यदि आप गुलाबी शहर (Jaipur) में Best Eye Care Services की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं। इस लेख में, हम The Best Eye Hospitals in Jaipur का पता लगाएंगे। इस आर्टिकल को पढ़कर हमारे रीडर बेहतर डिसिशन ले पायेगे, ताकि आपको अपने नेत्र स्वास्थ्य के लिए एक सूचित निर्णय लेने में मदद मिल सके।

The Best Eye Hospital in Jaipur

1. आनंद हॉस्पिटल एंड आई सेंटर, जयपुर (Anand Hospital and Eye Center, Best Eye Hospital in Jaipur)

आनंद हॉस्पिटल एंड आई सेंटर जयपुर शहर का ही नहीं अपितु राजस्थान का भी एक आँखों की देखभाल और जाँच का जानामाना अस्पताल है। यह अस्पताल एनएबीएच-अनुमोदित है जिससे यह आपके आई केयर के महत्व को समझते हैं और उच्चतम गुणवत्ता वाली देखभाल प्रदान करने का प्रयास करते हैं। आनंद हॉस्पिटल एंड आई सेंटर जयपुर सभी आईएसओ 9001:2008 प्रमाणित अस्पताल नियमों का पालन करता है। इनके पास नेत्र रोग विशेषज्ञों और अत्याधुनिक तकनीक की अत्यधिक कुशल टीम है। जिससे आंखों की बीमारियों और सर्जरी के इलाज में बेहतर सेवा का एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है।

सर्विस ऑफर : मोतियाबिंद सर्जरी, LASIK, ग्लूकोमा उपचार, और बहुत कुछ।

अस्पताल का पता – 406, Suresh Marg, Near Bagadia Bhawan, C Scheme, Ashok Nagar, Jaipur, RJ 302001

Helpline Mobile No. : 98290 51687

Emergency Phone No. : 014 1237 1106

For Book Appointment Click Here

2. सेंटर फॉर साइट, जयपुर (Center for Site, Best Eye Hospital in Jaipur)

सेंटर फॉर साइट जयपुर शहर का एक अग्रणी आई हॉस्पिटल है। इनकी विशेषज्ञों की टीम मोतियाबिंद नेत्र शल्य चिकित्सा, ग्लूकोमा उपचार, LASIK सर्जरी, लेजर नेत्र शल्य चिकित्सा और चश्मा हटाने के ऑपरेशन सहित नेत्र शल्य चिकित्सा की एक श्रृंखला में विशेषज्ञता रखती है। आप अपनी आंखों के लिए सर्वोत्तम देखभाल और उपचार प्रदान करने के लिए इन पर भरोसा कर सकते है। यह अपने रोगी-केंद्रित दृष्टिकोण और अनुभवी सर्जनों के लिए जाना जाता है।

आँखों की देखभाल में उत्कृष्टता का पर्याय, सेंटर फॉर साइट की जयपुर में उपस्थिति है।

सर्विस ऑफर : व्यापक नेत्र परीक्षण, मोतियाबिंद, लेजर सुधार, ओकुलर ऑन्कोलॉजी, विजन थेरेपी, बाल चिकित्सा नेत्र विज्ञान, ग्लूकोमा, ऑर्बिट और ओकुलोप्लास्टी, यूविया सेवाएं, स्ट्रैबिस्मस और कॉर्निया प्रत्यारोपण।

अस्पताल का पता – 34, 35, Calgiri Marg, Near HDFC Bank, Mauji Colony, Moji Nagar, Malviya Nagar, Jaipur, Rajasthan

देखने का समय – Monday To Saturaday (8:30am to 6:30pm)
Sunday (8:30am to 1:30pm)

Phone No. –  18001200477

For Book Appointment Click Here

 

Also Read – Top 10 Best Government Hospitals in Jaipur (जयपुर में सर्वश्रेष्ठ सरकारी अस्पताल)

 

3. संकरा आई हॉस्पिटल, जयपुर (Sankara Eye Hospital, Best Eye Hospital in Jaipur)

2017 में स्थापित सांकरा नेत्र अस्पताल ने कुछ ही सालों में जयपुर शहर के सर्वश्रेष्ठ नेत्र अस्पतालों में से एक के रूप में प्रसिद्ध हो गया है। सांकरा नेत्र अस्पताल राजस्थान का पहला नेत्र अस्पताल है, जिसे एनएबीएच मान्यता प्राप्त है। इससे यह पता चलता है कि सांकरा आई हॉस्पिटल अपनी उच्चतम गुणवत्ता वाली देखभाल प्रदान करने में सक्षम है। यहाँ आपके आँखों की नियमित नेत्र परीक्षण से जटिल सर्जिकल प्रक्रिया तक किया जाता है। सांकरा आई हॉस्पिटल रोकथाम योग्य अंधेपन को खत्म करने के लिए फेमस है। यह अपने परोपकारी कार्यों और किफायती नेत्र देखभाल के लिए जाना जाता है।

सर्विस ऑफर : दृष्टि जांच, नेत्र शल्य चिकित्सा, और सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम।

Address – Plot No: 6, Sector 6, Near Cinestar Cinema, Central Spine, Vidhyadhar Nagar, Jaipur, RJ 302039

Phone No. – 014 1225 6900, 73574 44473

Working Hours: Mon-Sat: 8am – 7pm
Sun: 8am – 5pm

For Book Appointment Click Here

4. डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल, जयपुर (Dr Agarwal Eye Hospital Best Eye Hospital in Jaipur)

नेत्र विज्ञान में अग्रणी डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल, जयपुर, राजस्थान में अलग स्थान रखता है। यह 10 देशों में 150 से अधिक अस्पतालों के साथ पिछले छह दशकों से अधिक समय से असाधारण नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान कर रहा हैं। इनकी सेवाओं पर 50 लाख से अधिक मरीज़ लोग भरोसा करते हैं। डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल का मानना है कि विश्व स्तरीय आँखों की देखभाल सभी लोगो के लिए सुलभ होनी चाहिए, यानी व्यक्तिगत देखभाल और रोगी संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित करता है।

जयपुर में एक शाखा के साथ नेत्र देखभाल में एक विश्वसनीय नाम।

सर्विस ऑफर : अपवर्तक सर्जरी, विटेरोरेटिनल सर्जरी, और कॉर्नियल रोगों का उपचार।

अस्पताल का पता – Shubham Enclave, No 21, Railway Crossing, near Civil Lines, C Scheme, Jaipur, Rajasthan 302001

Working Hours: Mon-Sat: 9am – 6pm
Sunday: Closed

Phone No. – 09594924220

For Book Appointment Click Here

5. केसी मेमोरियल आई हॉस्पिटल, जयपुर (KC Memorial Eye Hospital, Best Eye Hospital in Jaipur)

केसी मेमोरियल आई हॉस्पिटल, जयपुर विश्व स्तरीय आँखों की देखभाल सेवाएं देने के लिए जाना जाता है। केसी मेमोरियल आई हॉस्पिटल, जयपुर का एक प्रसिद्ध आँखों का हॉस्पिटल है यह जयपुर शहर के सी-स्कीम में स्थित है। इस हॉस्पिटल के डॉक्टर अत्यधिक कुशल और अनुभवी नेत्र रोग विशेषज्ञ है। इस हॉस्पिटल में मरीज अपनी आँखों का व्यापक नेत्र परीक्षण, एडवांस डायग्नोस्टिक टेस्ट, और विभिन्न नेत्र स्थितियों के लिए अत्याधुनिक उपचार सहित सेवाएं प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, केसी मेमोरियल आई हॉस्पिटल, जयपुर अपने रोगियों के लिए उच्चतम गुणवत्ता की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। यह नवीनतम तकनीक और रोगी शिक्षा पर भी जोर देता है।

सर्विस ऑफर: ओकुलोप्लास्टी, न्यूरो-नेत्र विज्ञान, और मधुमेह नेत्र देखभाल।

अस्पताल का पता – Malan ka Chauraha, K-20, Malviya Marg, C Scheme, Jaipur, Rajasthan 302001

Appointment Timing – 8:30–11:30 am, 4–6 pm(Mon-Sat)
Sunday – Closed

Phone No. – +91-141-2378811-12 / +91-141-2372642

Website – www.kcmemorial.com

निष्कर्ष

अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम आँखों का अस्पताल चुनना महत्वपूर्ण है, और ये संस्थान विभिन्न आँखों की स्थितियों को पूरा करने के लिए सेवाओं की एक विस्तृत सेवा प्रदान करते हैं। अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम उपचार पाने के लिए इन अस्पतालों के विशेषज्ञों से परामर्श करना जरूर करें। जयपुर के बेस्ट आई हॉस्पिटल की खोज करते समय, अस्पताल की प्रतिष्ठा, दी जाने वाली सेवाओं और चिकित्सा टीम की विशेषज्ञता जैसे चीज़ों पर जरूर ध्यान देना चाहिए। आपकी आँखों की रोशनी आपके लिए बहुत अमूल्य है, इसलिए उज्जवल, स्पष्ट भविष्य के लिए सोच-समझकर चुनाव करें।

 

By KOUSHAL KHANDAL

I am a content writer with almost 10 years of experience. I have been associated with Dr. Anil Kumar Sharma & Dr. Surendra Kumar Sharma for the last 6 years. Due to the family legacy and interest in Ayurveda, I started writing content based on Ayurveda under the guidance and proofreading of both doctors.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *